Top Connect

अंतराष्ट्रीय स्तर का होगा विराट गुरूकुल सम्मेलन

संभागायुक्त ओझा ने तैयारियों समीक्षा की
आयोजन स्थल का किया निरीक्षण
28 से 30 अप्रैल तक चलेगा सम्मेलन
उज्जैन. चिंतामण जवासिया स्थित महर्षि सान्दीपनि राष्ट्रीय वेदविद्या प्रतिष्ठान में आगामी 28 से 30 अप्रैल तक विराट गुरूकुल सम्मेलन अंतराष्ट्रीय स्तर का होगा। सम्मेलन में नेपाल, भूटान आदि विभिन्न देशों के गुरूकुल ने सम्मिलित होने की अभिलाषा व्यक्त की है। इसका आयोजन संस्कृति विभाग मध्य प्रदेश सरकार के सहयोग से भारतीय शिक्षण मण्डल गुरूकुल प्रकल्प तथा महर्षि सान्दीपनि राष्ट्रीय वेदविद्या प्रतिष्ठान उज्जैन द्वारा किया जा रहा है।
15242764620.jpeg
सम्मेलन को लेकर शुक्रवार शाम संभागायुक्त एमबी ओझा ने बृहस्पति भवन में सम्मेलन की तैयारियों को लेकर समीक्षा की। समिक्षा बैठक के बाद वे वेदविद्या प्रतिष्ठान पहुंचे और आयोजन स्थल देखा। इस अवसर पर प्रभारी कलेक्टर वसन्त कुर्रे, निगम आयुक्त विजय जे.,अपर कलेक्टर बीबीएस तोमर, एसडीएम क्षितिज शर्मा उपस्थित थे। संभागायुक्त ने कहा कि यह उज्जैन के लिए सौभाग्य का विषय है कि यहां विराट गुरूकुल सम्मेलन का आयोजन हो रहा है।

सम्मेलन में पूरी दुनिया के विद्वान शामिल होंगे। सम्मेलन की विराटता को देखते हुए सभी तैयारियां तदनुरूप होनी चाहिएं। संभागायुक्त ने आयोजन स्थल पर टेन्ट, पंडाल, भोजन व्यवस्था, प्रकाश व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था, अतिथियों की आवास व्यवस्था आदि के सम्बन्ध में सम्बन्धित अधिकारियों से चर्चा की तथा आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किए। इधर कार्यक्रम को लेकर शुक्रवार सुबह महर्षि सान्दीपनि राष्ट्रीय वेदविद्या प्रतिष्ठान के सचिव प्रो. विरूपाक्ष वि. जड्डीपाल भोपाल पहुंचे और संस्कृति विभाग के प्रमुख सचिव मनोज श्रीवास्तव के साथ कार्यक्रम की रूपरेखा को लेकर चर्चा की। 

Latest News

Top Trending