Top Connect

Railway ने टिकट बुकिंग के लिए शुरू की नई सुविधा

e-wallet को कराना होगा रिचार्ज
यात्री ऐसे कर सकते है एप का उपयोग
ट्वीट कर दी एप के बारे में जानकारी
एजेंसी. अगर आप भी अक्सर ट्रेन से सफर करते रहते हैं, तो यह खबर आपके लिए है। ऑनलाइन एप और वेबसाइट के माध्यम से टिकट बुक करने के अलावा इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने टिकट बुकिंग के लिए नई सुविधा शुरू की है।

अब आईआरसीटीसी का ई-वॉलेट यूज करने वाले यूजर रेल कनेक्ट एंड्रायड ऐप से भी टिकट की बुकिंग करा सकते हैं। इतना ही नहीं इसके जरिए आप तत्काल की टिकट भी बुक कर सकते हैं। आईआरसीटीसी ने एक ट्वीट के जरिए इस बारे में जानकारी दी है।
15256074650.png
e-wallet को रिचार्ज कराना होगा
ट्वीट में आईआरसीटीसी ने लिखा अब आईआरसीटीसी ई-वॉलेट यूजर ई-टिकट, तत्काल टिकट आईआरसीटीसी रेल कनेक्ट एंड्रायड एप से बुक करा सकते ह.ैं। इसके लिए IRCTC e-wallet यूजर अपना वॉलेट रिचार्ज कराकर टिकट बुकिंग करा सकते हैं। आपको बता दें कि IRCTC ई-वॉलेट एक पेमेंट मोड है, जिसमें यूजर आईआरसीटीसी को एडवांस में भुगतान करता है. आगे पढ़िए आप किस तरह ई-वॉलेट से टिकट बुकिंग करा सकते हैं.

यात्री ऐसे कर सकते है एप का उपयोग
सबसे पहले यूजर को IRCTC e-wallet यूज करने के लिए IRCTC की वेबसाइट पर खुद को रजिस्टर कराना होगा। आईआरसीटीसी के अनुसार एक यूजर अपनी प्रीफरेंस में 6 बैंक को रख सकता है। यात्री को टिकट बुकिंग के दौरान आईआरसीटीसी ई-वॉलेट सर्विस को सलेक्ट करना होगा।

Latest News

Top Trending