Top Connect

छेड़छाड़ करने वाले मनचलों का निकाला जाए जुलूस

परिणाम नहीं दिया तो एस पी आई जी पर गाज
अपराधियों के विरूद्ध हर हाल में कड़ा एक्शन हो
सीएम ने वीडियों कांफ्रेंसिंग में दिए सख्त निर्देश
भोपाल. प्रदेश के हर संभाग हर जिले में महिलाओं से छेड़छाड़ कर रहे मनचलों पर नजर रखे। कही भी अगर इस तरह का दुर्व्यवहार होता दिखे तो मनचलों का जुलूस निकाला जाए।यह आदेश मुख्यमंत्री शिवरा​ज सिंह चौहाने ने रविवार कोवीडियों कांफ्रेंसिंग में दिए। सीएम ने कहा जिस भी जिले संभाग में परिणाम नहीं दिखेंगे वहां के एसपी आईजी को ​हटा दिया जाएगा। 
15213866060.jpeg
सीएम ने कहा कि मुझे अपराधियों के विरूद्ध कठोर एक्शन, एक्शन और केवल एक्शन ही चाहिए। उन्होंने कहा कि हर जगह पुलिस की सक्रियता दिखाई दे, जिससे नागरिकों में सुरक्षा का भाव पैदा हो। चौहान ने कहा कि अपराधियों के विरूद्ध ऐसा एक्‍शन हो जिससे उनकी रूह कांप जाए। जनता के लिये खतरा बने गुण्डे और अपराधियों की आर्थिक रूप से कमर तोड़ें। हर हाल में आम जनता में विश्वास पैदा होना चाहिए। उन्होंने कहा कि हर जिले की रेटिंग की जाएगी। इस संबंध में सात दिन बाद पुन: समीक्षा की जायेगी। परिणाम नहीं देने वाले पुलिस अधीक्षकों और पुलिस महानिरीक्षकों को हटा दिया जायेगा। उन्होंने बेहतर कार्य करने वाले जिलों की सराहना भी की। इनमें इंदौर, धार, होशंगाबाद, शामिल हैं। साथ ही अपराधियों के विरूद्ध देरी से कार्रवाई करने पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने साफतौर पर कहा कि किसी भी तरह की कोताही बर्दाश नहीं की जाएगी। सीएम ने रामनवमी सहित अन्य त्यौहारों में जुलूस के दौरान जरूरी व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए।

गेहूँ खरीदी और भावांतर भुगतान योजना में कलेक्टर होंगे जिम्मेदार
चौहान ने कहा कि भावांतर भुगतान योजना राज्य सरकार की अद्भुत महत्वाकांक्षी योजना है। सभी संभागायुक्त इसकी मॉनिटरिंग करें। इसके क्रियान्वयन में किसानों को दिक्कत आती है तो संबंधित जिला कलेक्टर को जिम्मेदार माना जाएगा। उन्होंने कहा कि चना, मसूर एवं सरसों की खरीदी 26 मार्च से शुरू होगी, इसकी भी पूरी व्यवस्था की जाए।

Latest News

Top Trending

Connected citizen indore

  • Indore-DPRO-INDORE