Top Connect

कही लॉटरी जीतने का आपको तो नहीं आया एस.एम.एस

भारतीय रिजर्व बैंक जारी किया अलर्ट
किसी के खाते में ना जमा कराएं राशि
एस.एम.एस या मेल आने पर करें बैंक से संपर्क
कटनी. अगर आपको भी मोबाइल पर लॉटरी जीतने का एस.एम.एस आया है,तो आप अलर्ट हो जाए। ये एस.एम.एस फर्जी हो सकता है। भारतीय रिजर्व बैंक ने बैंक ग्राहकों को सलाह दी है कि यदि कोई एस.एम.एस या ई-मेल पर लॉटरी जीतने या लोन देने का लालच देकर किसी बैंक खाते में राशि जमा कराने को कहे, तो चौकन्ने हो जाएं, क्योंकि यह संदेश फर्जी हो सकता है। 
  
इस तरह के संदेशों को लेकर अपना पैसा जमा कराने के बारे में निर्णय लेने से पहले ग्राहक किसी लालच में ना पड़ें, बल्कि संदेश को भलीभांति जांचने के बाद ही कोई फैसला लें। यानी सोच समझकर ही निवेश करें। ग्राहकों से कहा गया है कि जिस कम्पनी में निवेश कर रहे हैं या जिससे ऋण ले रहे हैं, यह अवश्य देख लें कि वह इस कार्य के लिए प्राधिकृत है भी या नहीं या अमान्य है। 

बैंकिंग सेवाओं के संबंध में यदि किसी को कोई दिक्कत है तो बैंकिंग लोकपाल से शिकायत कर सकते हैं। ऐसी शिकायतें केवल वाणिज्यिक, अनुसूचित शहरी सहकारी एवं क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों के विरुद्ध सुनी जा सकेंगी। संबंधित बैंकों को लिखित आवेदन प्रस्तुत कर पावती ली जानी चाहिए। बैंकों की लिखित शिकायत स्वीकार्य होगी। शिकायती का नाम, बैंक का नाम स्पष्ट होना चाहिए।


Latest News

Top Trending

Connected citizen jabalpur

  • Katni-DPRO-JABALPUR