Top Connect

कही आपकी कुंडली में तो नहीं है चंद्र मंगल योग

क्या है चंद्र मंगल यानी लक्ष्मी योग का राज
लक्ष्मी योग वाले होते है अतुल सम्पति के मालिक
शुभ चंद्रमा और अशुभ मंगल योग कर सकता है परेशान
दीक्षा राठी.drathi1124@gmail.com . चंद्र मंगल योग का ज्योतिष विज्ञान में कुछ अलग महत्व होता है। इस योग को लक्ष्मी योग भी कहते है। जिस भी जातक की कुंडली में यह योग रहता है व अतुल सम्पति का मालिक होता है। लेकिन ध्यान दे ये योग जातक को कुछ गलत ढंग से पैसा कमाने के लिए प्रेरित करता है। ज्योतिषाचार्य डॉ दीक्षा राठी के अनुसार इस तरह का योग होना जातक के लिए जितना फलदायी होता है उतना ही खतरनाक भी साबित हो सकता है। डॉ राठी ने बताया​ कि कुछ एक कुंडली में चंद्रमा तथा मंगल का संयोग होतने से दो और संभावनाएं बनती है। 

अशुभ चंद्रमा का शुभ मंगल के साथ योग 
डॉ राठी ने बताया कि जिस भी जातक की कुंडली में अशुभ चंद्रमा का शुभ मंगल के साथ योग बनता है तो जातक को अशुभ फल भी प्राप्त होते है। उदाहरण के लिए जिस जातक की कुंडली के पहले घर में शुभ चंद्रमा तथा अशुभ मंगल  से बनने वाला योग जातक को कोई गंभीर मानिकस रोग का शिकार बना सकता है। जबकि कुंडली के पहले घ में अशुभ चंद्र तथा शुभ मंगल के स्थित होने वाला चंद्र मंगल योग जातक को किसी प्रकार के अनैतिक अथा अवैध कार्य के माध्यम से धन कमाने के लिए प्रेरित कर सकता है। डॉ दीक्षा ने अपनी रिसर्च में पाया कि इस तरह के योग से पीड़ित जातक तस्कर, माफिया, हथियारों के व्यापार या फिर वेश्यावृति के माध्यम से धन कमाने वाले हो सकते है। 
15216072670.jpeg
चंद्र योग के ये हो सकते है लक्ष्ण 
जातक को कुंडली में अगर चन्द्र मंगल योग के शुभ अशुभ फल निश्चित करने से पहले कुंडली में चन्द्रमा तथा मंगल के शुभ अशुभ स्वभाव, बल तथा स्थिति का अच्छी तरह से निरीक्षण कर लेना चहिए। जब ये चंद्र मंगल का योग प्रफुलित होने वाला हो तो जातक को गैस की परेशानी आ जाती है,और उसका स्त्री से यानी माँ से थोड़ा थोड़ा झगड़ा शुरू हो जाता है। ये देखा गया है और अगर ये योग कुंडली के छठे घर में हो तो जातक का अपना नज़दीक का ही कोई उसका शत्रु बन जाता है। रावण की कुंडली में छठे घर में चंद्र मंगल का योग था, इसी लिए उसका आपना भाई ही उसका दुश्मन बना। डॉ दीक्षा राठी ने बताया कि जातक अपनी कुंडली को जानकार ज्यातिष से मार्गदर्शन ले। डॉ राठी के अनुसार वैदिक मंत्रों से भी इसका उपाया किया जा सकता है। 

नोट: ये खबर पेड नहीं है,हमारा उद्देश्य सिर्फ आपको मार्ग दर्शन प्रदान करना है। इस तरह का योग अगर आपकी कुंडली में है तो आप जानकार ज्योतिषों की मदद ले सकते है। 

Latest News

Top Trending

Connected astro

  • Astrologer connect


  • Mangalam Chmaber Main Market Kota