Top Connect

सोशल मीडिया पर धारा 144 लागू

आपत्तिजनक पोस्ट डाली तो होगी कार्यवाही
20 मई 2018 तक प्रभावशील रहेगा
कलेक्टर ने जारी किया आदेश
सागर. अब सोशल साइट पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने वालों पर पुलिस विभाग की ओर से कार्यवाही की जाएगी। कलेक्टर ने इसे लेकर धारा 144 लागू कर दी है। आपको बता दे कि सागर के कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने पुलिस अधीक्षक के प्रतिवेदन के अनुसार सागर जिले के सामाजिक परिदृष्य एवं संवेदनशील स्थिति के दृष्टिगत जिले की भौगोलिक सीमा में कतिपय व्यक्तियों, समूहों एवं संगठनों के द्वारा व्हाट्सऐप, फेसबुक, टिवटर, इंस्टाग्राम तथा अन्य इलेक्ट्रानिक डिजिटल माध्यमों का उपयोग करने वालो पर नजर रखने और तुरंत कार्यवाही करने के निर्देश दिए है। 

आपको बता दे​ कि  सागर के सदर में मंगलवार शाम धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाले एक वीडियो के वायरल होते ही तनाव फैल गया। बड़ी संख्या में आक्रोशित युवाओं ने कैंट थाने में पोस्ट अपलोड करने वाले युवक पर केस दर्ज कर गिरफ्तारी की मांग की। पुलिस ने जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया लेकिन गुस्साए लोगों ने समझाइश नहीं मानी।

इसे लेकर आलोक कुमार सिंह कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी जिला सागर दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के अंतर्गत जन सामान्य के स्वास्थ्य के हित एवं लोक शांति को बनाये रखने हेतु सागर जिले के संपूर्ण राजस्व सीमा क्षेत्र में निम्नलिखित प्रतिबंधात्मक आदेश जारी करते हुए सागर जिले की संपूर्ण राजस्व सीमा क्षेत्र में किसी भी आपत्तिजनक अथवा उद्वेलित करने वाली फोटो चित्र message करने पर, साम्प्रदायिक message उनकी Forwarding Twitter Facebook Whatsapp इत्यादि सोशल मीडिया पर साम्प्रदायिक message आदि करने से post पर Comment करने की गतिविधियों को प्रतिबंधित किया जाता है।                                        
   
कलेक्टर ने यह आदेश  21 मार्च 2018 को तत्काल प्रभाव से लागू होते हुए 20 मई 2018 तक प्रभावशील रहेगा तथा उक्त प्रभावशील अवधि से इस आदेश का उल्लंघन धारा 188 भारतीय दण्ड विधान अंतर्गत दण्डनीय अपराध की श्रेणी में आयेगा।                           


Latest News

Top Trending

Connected citizen sagar

  • Sagar-DPRO-SAGAR