Top Connect

राज्यपाल ने जानी महेश्वर की प्रसिद्ध साडि़यों की बनावट

राज्यपाल ने देखा साड़ी बनाने का कारखाना
नगर पंचायत अध्यक्ष से स्वच्छता पर की चर्चा
महेश्वर की विभिन्न संस्थाओं से की चर्चा
खरगोन. मप्र की राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल बुधवार दोपहर में महेश्वर पहुंची। निर्धारित कार्यक्रमानुसार वे दोपहर 4 बजे महेश्वर स्थित पर्यटन विभाग की रिट्रीट होटल पहुंची। यहां उनका स्वागत राज्यमंत्री बालकृष्ण पाटीदार, कलेक्टर अशोक कुमार वर्मा ने किया। राज्यपाल श्रीमती पटेल ने रिट्रीट होटल स्थित पुलिस टुकडी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया। इसके ?बाद राज्यपाल श्रीमती पटेल ने महेश्वर की विभिन्न संस्थाओं और प्रतिनिधियों से चर्चा की। 

राज्यपाल ने देखा साड़ी बनाने का कारखाना
राज्यपाल श्रीमती पटेल ने विश्व प्रसिद्ध महेश्वरी साड़ी की बनावट के बारे में जानने के लिए महेश्वर स्थित गुड़ी-मुड़ी पहुंची। यहां उन्होंने साड़ी की बनावट की तकनिक, रंग, हथकरघा यंत्र और कार्य करने वाली कारिगरों से वार्तालाप किया। राज्यपाल ने साड़ी की बनावट के अलावा मार्केटिंग के बारे में भी बारिकी से जानकारी हासिल की। गुडी-मुडी में करीब-करीब 200 महिलाओं द्वारा खादी और सिल्क के उत्पाद तैयार किए जाते है। यहां कारीगरों के बच्चों को राज्यपाल श्रीमती पटेल ने फल भेंट किए। इसके पश्चात वे राष्ट्रीय अवार्ड प्राप्त अकिल अंसारी और असमद अंसारी के घर चल रहे कारखानें पहुंची।
15222521210.jpeg
नगर पंचायत अध्यक्ष से स्वच्छता पर की चर्चा
राज्यपाल श्रीमती पटेल से मुलाकात करने पहुंची नगर पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अमिता जैन से महेश्वर नगर में स्वच्छता अभियान पर चर्चा की। इसके अलावा राज्यपाल श्रीमती पटेल ने महेश्वर नगर के ऐतिहासिक स्थलों, साडि़यों की बनावट और बुनकरों के परिवारों की स्थितियों के बारे में संक्षिप्त जानकारी प्राप्त की।

Latest News

Top Trending

Connected citizen indore

  • Khargone-DPRO-INDORE