Top Connect

उज्जैन पहली बार दृष्टिबाधित दिव्यांगों का क्रिकेट टूर्नामेन्ट

केन्द्रीय मंत्री श्री गेहलोत करेंगे शुभारम्भ
भारतीय टीम के सोनू गोलकर भी खेलेंगे
चुके है विश्व एवं एशिया कप
उज्जैन. रविवार 25 मार्च  की सुबह जिला प्रशासन, सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण विभाग तथा दिव्यांगों के पुनर्वास हेतु कार्यरत संस्था स्नेह नागदा के संयुक्त तत्वावधान में उज्जैन में पहली बार दृष्टिबाधित दिव्यांगों की चार टीमों के बीच एक दिवसीय टूर्नामेंट का आयोजन किया जायेगा।
15216411310.jpeg
भारतीय टीम के सोनू गोलकर

कलेक्टर संकेत भोंडवे ने बताया कि उज्जैन पॉलीटेक्निक कॉलेज के खेल मैदान में नवनिर्मित दर्शक दीर्घा जो कि विशेष रूप से दिव्यांगों और वरिष्ठजनों को ध्यान में रखकर बनाई गई है, का लोकार्पण केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री श्री थावरचन्द गेहलोत द्वारा सुबह 10 बजे किया जाएगा। लोकार्पण अवसर पर दृष्टिबाधित दिव्यांगों की चार टीमों के बीच क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन भी रखा गया है। दो सौ दर्शकों की इस दर्शक दीर्घा में नीचे के स्टेण्ड दिव्यांगों एवं वरिष्ठजनों के लिये आरक्षित होंगे तथा उसमें रैम्प एवं व्हील चेयर जाने की विशेष व्यवस्था भी है।

क्रिकेट टूर्नामेन्ट में मध्य प्रदेश की चार दृष्टिबाधित दिव्यांग टीमों के बीच 10-10 ओवर के तीन मैच खेले जायेंगे। प्रत्येक टीम में चार पूर्णत: दृष्टिबाधित, तीन अल्पदृष्टिबाधित तथा चार सामान्य खिलाड़ी होंगे। प्रथम दो मैचों में से विजेता रही टीमों के बीच फायनल मैच खेला जायेगा। प्रथम पुरस्कार 51 हजार रूपये व ट्राफी, द्वितीय पुरस्कार 31 हजार रूपये तथा सान्त्वना पुरस्कार के रूप में 11 हजार रूपये नगद दिये जायेंगे। मुख्यमंत्री के नदी बचाओ अभियान के तहत जन-जागृति पैदा करने के उद्देश्य से टीमों को शिप्रा, गंभीर, चंबल एवं कालीसिंध नाम दिये गये हैं।

Latest News

Top Trending

Connected sports

  • Sports Connect


  • Gumanpura kota