Top Connect

पन्ना में कुपोषित बच्चों की स्थिति चिंताजनक

कुपोषित बच्चों को गोद लेने समाजसेवी आए
स्नेह सरोकार योजना के तहत लेंगे गोद
बच्चों को नियमित मिलेगा विटामिन
पन्ना. जिले में कुपोषित बच्चों की स्थिति चिंताजनक होती जा रही है। लेकिन इस चिंता को दूर करने के लिए अब जिले के समाजसेवी संस्थाएं आगे आ रही है। जिला कार्यक्रम अधिकारी एकीकृत बाल विकास सेवा भरत राजपूत ने बताया कि गरीबी एवं समुचित स्वास्थ्य सेवाओं के साथ-साथ अन्य समस्याओं के चलते पन्ना जिले में कुपोषण की स्थिति चिंताजनक है।

जिले से कुपोषण दूर हो सके इसके लिए स्नेह सरोकार योजना के तहत जिला प्रशासन द्वारा अभिनव पहल की गयी है। जिसके अन्तर्गत कलेक्टर मनोज खत्री द्वारा स्वयं अतिकुपोषित बच्चों को गोद लेते हुए जिले के सभी अधिकारी/कर्मचारियों से अतिकुपोषित बच्चों को गोद लेने की अपील की गई है। 

जिले के अधिकारी/कर्मचारी सहर्ष इस अभियान से जुड़ रहे हैं। जिले के समाज सेवी भी इस अभिनव पहल में शामिल हो रहे हैं। इसी कडी में जिले के समाज सेवी एवं विधि सलाहकार आशीष कुमार बोस द्वारा शहरी परियोजना के अन्तर्गत वार्ड क्रमांक 13 के आंगनवाडी केन्द्र 30 में जाकर अतिकुपोषित बच्ची को गोद लिया गया है।

आशीष कुमार बोस द्वारा आंगनवाडी केन्द्र की अतिकुपोषित बच्ची कु. आलिया को गोद लेकर उसे अतिशीघ्र सुपोषित एवं स्वस्थ बनाने के उद्देश्य से रूटीन/विटामिन पाउडर का डिब्बा दिया गया। साथ ही आंगनवाडी कार्यकर्ता को यह पाउडर नियमित रूप से बच्ची को खिलाने की समझाईश दी गयी। इस अवसर पर शहरी परियोजना की प्रभारी परियोजना अधिकारी श्रीमती किरण खरे, शिवकुमार यादव, आंगनवाडी कार्यकर्ता जुबेदा खातून सहित गणमान्य नागरिक, वार्ड निवासी एवं बच्चे उपस्थित रहे।

Latest News

Top Trending

Connected citizen sagar

  • Panna-DPRO-SAGAR