Top Connect

शिप्रा गंभीर चंबल और कालीसिंध दिखाएगी अपना हुनर

रविवार को उज्जैन में होगा टी 10 टूर्नामेंट
कलेक्टर ने तैयारियों का लिया जायजा
5 दिव्यांग महिला खिलाड़ी होंगी सम्मानित
उज्जैन. इनके पास दृष्टि नहीं है,लेकिन ये विजन के साथ खेलते हैं। ऐसा विजन जो खेल के साथ साथ नदी बचाओ का संदेश भी देता है। 25 मार्च को उज्जैन के इतिहास में पहली बार पॉलीटेक्निक कॉलेज के मैदान पर आपको क्रिकेट का रोमांच भरा मेच देखने को मिलेगा। मेच की खास बात यह है, कि खेलने वाले सभी खिलाड़ी दृष्टिहीन है। इनकी आंखे तो है,लेकिन ये देख नहीं सकते। टी 10 विजनरी क्रिकेट टूर्नामेंट के इस मेच में हम शिप्रा, गंभीर, चंबल और कालीसिंध टीम के हौसले और विजन को देखने का मौका मिलेगा। 
15218171820.jpeg
टूर्नामेंट को लेकर शुक्रवार को कलेक्टर संकेत भोंडवे पॉलीटेक्निक कॉलेज के खेल मैदान पर तैयारियों का जायजा लिया। कलेक्टर ने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश दिए कि खिलाड़ियों के ठहरने की व्यवस्था खेल मैदान के समीप ही की जाए। साथ ही स्वास्थ्य विभाग खिलाड़ियों के लिए सभी आवश्यक स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराए। शुद्ध पेयजल व धूप से बचाव के लिये बैठने की जगह पर शेड की व्यवस्था के बारे में भी निर्देश दिए। 
15218171821.jpeg
5 दिव्यांग महिला खिलाड़ियों को दिए जाएंगे पुरस्कार
कलेक्टर ने बताया कि ट्राफी वितरण कार्यक्रम के दौरान विभिन्न खेलों में अपना हुनर दिखाने वाली पांच दिव्यांग महिला खिलाड़ियों को भी पुरस्कृत किया जायेगा। मध्य प्रदेश क्रिकेट दल (अण्डर 19 वर्ग) में चयनित सुश्री पायल राठौर, तैराकी में अब तक 14 स्वर्ण पदक, दो रजत पदक तथा एक कांस्य पदक जीत चुकी सुश्री मनस्विता तिवारी, राष्ट्रीय मल्लखंब चैम्पियनशिप में रजत पदक जीत चुकी सुश्री वैष्णवी कहार, राष्ट्रीय शालेय कुश्ती प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीत चुकी सुश्री सोनम खान तथा सॉफ्टबाल में एक स्वर्ण व एक रजक पदक जीत चुकी सुश्री बरखा सोलंकी को पुरस्कृत किया जायेगा।

केन्द्रीय मंत्री करेंगे नवनिर्मित दर्शक दीर्घा का लोकार्पण
केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचन्द गेहलोत कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में रविवार 25 मार्च की सुबह 10 पॉलीटेक्निक खेल मैदान पर नवनिर्मित दर्शक दीर्घा का लोकार्पण करेंगे। लोकार्पण अवसर पर दृष्टिबाधित दिव्यांगों की चार टीमों के बीच क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन भी रखा गया है। दो सौ दर्शकों की इस दर्शक दीर्घा में नीचे के स्टेण्ड दिव्यांगों एवं वरिष्ठजनों के लिये आरक्षित होंगे तथा उसमें रैम्प एवं व्हील चेयर जाने की विशेष व्यवस्था भी हैं। कार्यक्रम में आये अतिथि एक ओवर का मैच खेलकर टूर्नामेंट का शुभारम्भ करेंगे। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री के नदी बचाओ अभियान के तहत जन-जागृति पैदा करने के उद्देश्य से टीमों को शिप्रा, गंभीर, चंबल एवं कालीसिंध नाम दिये गए हैं।

Latest News

Top Trending

Connected sports

  • Sports Connect


  • Gumanpura kota