Top Connect

आंखों से नहीं आज अंतर आत्मा से खेला जाएगा मैच

दृष्टिबाधित दिव्यांगों का अनूठा क्रिकेट टूर्नामेन्ट
दिव्यांगों की चार टीम के बीच होगा मुकाबला
शिप्रा,गंभीर,चंबल और कालीसिंध की होगी टक्कर
उज्जैन.शहर के इतिहास में पहली बार आप आंखों से नहीं अंतर आत्म से क्रिकेट मैच देखने को मिलेगा। रविवार सुबह 10 बजे पॉलीटेक्निक कॉलेज के ग्राउंड पर दृष्टिबाधित दिव्यांगों की 4 टीम अपना जौहर दिखाएगी। शिप्रा, गंभीर, चंबल एवं कालीसिंध नाम की ये चार टीमें 10-10 ओवर का मैच खेलेंगी। गौरतलब है कि कलेक्टर संकेत भोंडवे की पहल पर टी-10 विजनरी क्रिकेट टूर्नामेन्ट का आयोजन किया जा रहा है। 
15219059910.jpeg
कलेक्टर संकेत भोंडवे ने बताया कि दृष्टिबाधित क्रिकेट टीम के सभी सदस्य मध्य प्रदेश के हैं तथा टीम के एक सदस्य सोनू गोलकर देश-विदेश में अपना नाम कर चुके हैं। वे 02 दृष्टिबाधित विश्व कप में तथा एशिया कप में भारतीय टीम के खिलाड़ी के रूप में सम्मिलित हुए हैं। 
15219059911.jpeg
पानी बचाओ की थीम
विशिष्ट दिव्यांग क्रिकेट मैच की थीम पानी बचाओ पर आधारित है। चारों टीमों को प्रमुख नदियों शिप्रा, गंभीर, चंबल एवं कालीसिंध का नाम दिया गया है। सभी के टी शर्ट के रंग अलग-अलग रखे गये हैं। इसके साथ ही अतिथि सफेद टी शर्ट पहनेंगे तथा प्रारम्भ में एक ओवर का मैच खेलकर क्रिकेट टूर्नामेन्ट का शुभारम्भ करेंगे।

5 दिव्यांग महिला खिलाड़ी होंगी पुरस्कृत
टूर्नामेन्ट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को पुरस्कृत किए जाने के अलावा विभिन्न खेलों में अपना हुनर दिखाने वाली 05 दिव्यांग महिला खिलाड़ियों को भी पुरस्कृत किया जायेगा। मध्य प्रदेश क्रिकेट दल (अण्डर 19 वर्ग) में चयनित सुश्री पायल राठौर, तैराकी में अब तक 14 स्वर्ण पदक, दो रजत पदक तथा एक कांस्य पदक जीत चुकी सुश्री मनस्विता तिवारी, राष्ट्रीय मल्लखंब चैम्पियनशिप में रजत पदक जीत चुकी सुश्री वैष्णवी कहार, राष्ट्रीय शालेय कुश्ती प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीत चुकी सुश्री सोनम खान तथा सॉफ्टबाल में एक स्वर्ण व एक रजक पदक जीत चुकी सुश्री बरखा सोलंकी को पुरस्कृत किया जायेगा।

Latest News

Top Trending

Connected sports

  • Sports Connect


  • Gumanpura kota