Top Connect

सीएम ने किया कामयाब महिलाओं को किया सम्मानित

प्रथम फूड एटीएम का किया शुभारंभ
प्रदेश में है 28 लाख लाड़ली लक्ष्मी
21 के होने पर मिलेगी शासन से राशि
इंदौर. राज्य शासन का पूरा फोकस प्रदेश में महिला सशक्तिकरण पर है। यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर के अभय प्रशाल में फिक्की महिला संस्था द्वारा पॉवर टू एमपॉवर कार्यक्रम में कही। आपको बता दे कि सीएम ने उन चुनिंदा कामयाब महिलाओं को सम्मानित किया, जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में सफलता के साथ अपनी विशिष्ट पहचान बनाई है। 

चौहान ने कहा कि उनके मन में सदैव महिलाओं के उत्थान एवं उन्नति हेतु संवेदन शीलता रही है। इसी लिए सबसे पहले मुख्यमंत्री कन्यादान विवाह योजना बनाई, फिर लाड़ली लक्ष्मी योजना बनाई। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में 28 लाख लाड़ली लक्ष्मी बालिकाएँ हैं। जब ये बालिकाएँ 21 वर्ष की होंगी, तब इनके खातों में 32 हजार करोड़ रुपये राशि जमा हो जायेगी। उन्होंने बताया कि राज्य शासन ने महिला स्व-सहायता समूहों को और अधिक सशक्त बनाने का निर्णय लिया है। इन समूहों में शामिल अधिकतर ग्रामीण महिलाएँ आज मजबूती से आगे आकर आर्थिक सशक्तिकरण की दिशा में क्रांति ला रही हैं। श्री चौहान ने कहा कि महिलाओं के विरूद्ध अपराधों पर राज्य शासन ने अत्यंत संवेदनशीलता बरतते हुए कड़े कानून लागू किये हैं।
15238037670.jpeg
मुख्यमंत्री ने समाज सेवा के लिए मोनिका पुरोहित, कला एवं संस्कृति के लिए रागिनी मक्सर, शिक्षा के लिए रश्मि आहूजा, स्पोर्टस के लिए सारा यादव तथा कनिका टेकरीवाल को सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर प्रथम फूड एटीएम का फीता काट कर शुभारंभ किया। फूड एटीएम से जरूरतमंदों को भोजन मिलेगा। इस अवसर पर इंदौर की महापौर श्रीमती मालिनी गौड़, केन्द्रीय इस्पात मंत्रालय सचिव डॉ. श्रीमती अरूणा शर्मा, विधायक महेन्द्र हार्डिया, सुदर्शन गुप्ता और राजेश सोनकर भी उपस्थित रहे। 

Latest News

Top Trending

Connected citizen indore

  • Indore-DPRO-INDORE