Top Connect

चुस्त-दुरूस्त हों महाकाल मन्दिर की व्यवस्थाएं

संभागायुक्त ने किया मंदिर का निरीक्षण
किचन के लिये अन्यत्र स्थान देखें
नवीनतम दरों से होगा कर्मचारियों को भुगतान
उज्जैन. संभागायुक्त श्री ओझा ने आज बुधवार शाम को श्री महाकालेश्वर मन्दिर पहुंचकर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने निर्देश दिए कि मन्दिर की व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरूस्त किया जाए, जिससे श्रद्धालुओं को बिना किसी बाधा के सुगमता से बाबा श्री महाकाल के दर्शन हो सकें। मन्दिर में उनके साथ अच्छा व्यवहार हो तथा मन्दिर का कोई भी कर्मचारी अथवा दीगर व्यक्ति उनसे किसी प्रकार की राशि वसूल न कर पाए। इस दौरान कलेक्टर संकेत भोंडवे तथा मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत संदीप जीआर सहित अन्य अधिकारी संभागायुक्त के साथ थे। संभागायुकत ओझा ने सर्वप्रथम बाबा श्री महाकाल के दर्शन किए तथा उसके बाद मन्दिर में भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
15228596720.jpeg
किचन के लिये अन्यत्र स्थान देखें
संभागायुक्त श्री ओझा ने निरीक्षण के दौरान महसूस किया कि वहां संचालित अन्नक्षेत्र के किचन को अन्यत्र आसपास स्थानान्तरित करना बेहतर होगा। उन्होंने कलेक्टर भोंडवे से कहा कि किचन के लिये वहीं आसपास कोई अन्यत्र स्थान देखा जाए। आवश्यकतानुसार स्थान अधिग्रहीत किया जा सकता है।

महाकाल में कार्य करने वाले सभी बाबा के सेवक
संभागायुक्त ओझा ने निरीक्षण के दौरान कहा कि महाकालेश्वर मन्दिर में कार्य करने वाले सभी व्यक्ति बाबा महाकाल के सेवक हैं। उन्होंने कहा कि किसी में भी अभिमान नहीं होना चाहिये तथा सेवाभाव से श्री महाकालेश्वर मन्दिर में कार्य किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि वहां कार्य करने वाले कर्मचारियों के हितों का प्रशासन द्वारा पूरा ध्यान रखा जाएगा। कलेक्टर भोंडवे ने बताया कि इस सम्बन्ध में श्रम विभाग द्वारा जारी नवीनतम दरों से कर्मचारियों को भुगतान किया जाएगा।

Latest News

Top Trending

Connected temple

  • Shree Mahakaleshwar Temple


  • Mahakaleshwar Jyotirlinga - 456006, India