Top Connect

प्रदेश के एकमात्र परशुराम मंदिर में मनेगा भगवान का जन्मोत्सव

परशुऱाम महिला मंडल का हुआ गठन
सर्वब्राह्मण मातृशक्ति एकजुट होकर निकलेगी
महोत्सव की पूर्व संध्या पर होगा अभिषेक पूजन
उज्जैन. तीर्थ एवं मंदिरों की नगरी अवंतिका में ब्राह्मणों के आराध्य और समाज को दिशा देने के लिए भगवान विष्णु के छठे अवतार के रूप में अवतरित हुए भगवान परशुराम का एकमात्र मंदिर उज्जैन के चाणक्यपुरी नानाखेड़ा कबेलू कारखाने के पास में स्थित है। जहां अखिल भारतीय युवा ब्राह्मण समाज द्वारा अक्षय तृतीया 18 अप्रैल की सुबह 9 बजे से अभिषेक, पूजा, परशुराम चालीसा का पाठ एवं भव्य श्रृंगार के साथ महाआरती करेगा। 
15238972780.jpeg
अखिल भारतीय युवा ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष अर्पित पुजारी एवं महामंत्री अजय जोशी कुंडवाले गुरू ने नगर के ब्राह्मण समुदाय से अपील की है कि ब्राह्मणों के गौरव श्री परशुरामजी की दोपहर 12 बजे होने वाली महाआरती में हजारों की तादाद में उपस्थित होकर आरती का पुण्य लाभ प्राप्त करें एवं प्रसाद ग्रहण करें। 
15238972781.jpeg
परशुऱाम महिला मंडल का हुआ गठन
इधर उर्दूपुरा स्थित श्री गौतम गुर्जरगौड़ धर्मशाला में गुर्जरगौड़ समाज की महिलाओं ने परशुऱाम महिला मंडल का गठन समाज की महिला इकाई की राष्ट्रीय अध्यक्ष माया त्रिवेदी की उपस्थिति में किया। मंडल की महामंत्री सोनाली शर्मा ने बताया कि 18 अप्रेल को परशुऱाम जयंती के समस्त कार्यक्रमों में महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए इस मंडल का गठन किया गया। जिसके तहत शकुन्तला शर्मा, नीना उपाध्याय, प्रज्ञा तिवारी, सुधा श्रोत्रिय, प्रीति शर्मा, बेबी बहिन, शकुन्तला मंडलोई, हेमलता शर्मा, जया शर्मा, लक्ष्मी शर्मा, संतोष शर्मा सहित अनेक महिलाओं को मंडल की जिम्मेदारी सौंपी गई।
15238972782.jpeg
सर्वब्राह्मण मातृशक्ति एकजुट होकर निकलेगी
भगवान परशुराम जयंती महोत्सव की पूर्व संध्या पर 17 अप्रैल शाम 4 बजे सर्वब्राह्मण मातृशक्ति एकजुट होकर भव्य वाहन रैली के रूप में निकलेगी। रैली प्रारंभ होने से पूर्व नानाखेड़ा स्थित भगवान परशुराम के मंदिर में विधि विधान से भगवान का अभिषेक पूजन संपन्न कर भगवान परशुराम जी की ध्वजा के साथ शहीद पार्क से रैली प्रारंभ होगी। सीमा वशिष्ठ और कीर्ति मोढ़ के अनुसार जो महिलाएं दो पहिया वाहन नहीं चला पाएंगी उनके लिए ई रिक्शा की व्यवस्था की गई है। रैली शहीद पार्क से प्रारंभ होकर टॉवर चौक, चामुंडा माता मंदिर, मालीपुरा, महाकाल मंदिर, हरसिध्दि मंदिर, हरिफाटक पुल होते हुए पुनः टॉवर चौक पर पहुंचेगी जहां राष्ट्रीय ब्राह्मण महासभा द्वारा महिलाओं का स्वागत किया जाएगा तथा रैली का समापन होगा। 
15238972783.jpeg
समापन पर टॉवर पर राष्ट्रीय ब्राह्मण युवा जनसभा द्वारा आयोजित वैदिक पाठ, साहित्यिक व सांस्कृतिक कार्यक्रमों में महिलाएं अपनी भागीदारी देंगी। सर्व ब्राह्मण मातृशक्ति सेना की अंजना शुक्ला, कीर्ति मोढ़, सीमा वशिष्ठ, सुलेखा वशिष्ठ, डॉ. जया मिश्रा, अंजना ज्ञानी, प्रियंका मोढ़, प्रवीणा बदेका, अर्चना ज्ञानी, अध्यक्ष अखिल भारतीय ब्राह्मण समाज निशा त्रिपाठी, डॉ. प्रेरणा मनाना, मंजू तिवारी, नंदनी जोशी ने परशुराम जयंती पर निकलने वाली इस भव्य वाहन रैली में समस्त माता-बहनों से शामिल होने का अनुरोध किया है। 

Latest News

Top Trending

Connected community

  • Hinduism Connect


  • Head Office: Mangalam Chamber Main Market Kota