Top Connect

क्या आप Whats App में देख पा रहे है फेसबुक के वीडियो

25 मई से आने वाले नए EU लॉ
मैसेजेज को सिर्फ पढ़ा जा सकेगा
ग्रुप के लोग नहीं कर सकेंगे रिप्लाई
एजेंसी. व्हाट्सएप ने 2018 में कई बदलाव किए हैं। फेसबुक के नए बॉस से लेकर F8 2018 कांफ्रेंस में नए फीचर्स की घोषणा तक, व्हाट्सएप एक सामान्य चैट एप से कहीं आगे निकल चुका है। यूं तो व्हाट्सएप एक समय एप है। इसका वोकरिंग मॉडल आम होने कारण कभी-कभी यूजर्स इससे बोर भी हो जाते हैं। ऐसा ना हो इसलिए कंपनी समय-समय पर अपडेट्स लेकर आती रहती है। जानते हैं व्हाट्सएप में कौन-से नए फीचर्स आने वाले हैं:

चैट फिल्टर्स: व्हाट्सएप की पूरी चैट में किसी एक कीवर्ड को ढूंढना मुश्किल और परेशां करने वाला हो सकता है। व्हाट्सएप इसी परेशानी के निदान पर काम कर रहा है। चैट फिल्टर फीचर से यूजर्स किसी एक शब्द को फिलटर लगाकर ढूंढ पाएंगे। सर्च पर टैप करने से फिलटर लिस्ट खुल जाएगी जो अनरीड चैट्स, ब्रॉडकास्ट मैसेज या ग्रुप्स में फिल्टर का इस्तेमाल करने देगी। हालांकि,हो सकता है यह फीचर सिर्फ व्हाट्सएप बिजनेस में आए।

व्हाट्सएप में देख पाएंगे इंस्टाग्राम और फेसबुक वीडियो: इस अपडेट में आईओएस यूजर्स एप में ही इंस्टाग्राम और फेसबुक वीडियोज चला पाएंगे। यह फीचर ठीक यूट्यूब के फीचर की तरह काम करेगा।

रेस्ट्रिक्ट ग्रुप्स: WaBetaInfo के अनुसार, यह फीचर एडमिन को और पॉवर देगा। इसके तहत एडमिन द्वारा किए गए मैसेजेज को सिर्फ पढ़ा जा सकेगा, उसका रिप्लाई नहीं किया जा सकेगा।

रिक्वेस्ट इन्फो: 25 मई से आने वाले नए EU लॉ के तहत व्हाट्सएप अब यूजर्स को पूरा व्हाट्सएप डाटा डाउनलोड करने का अधिकार देगा। रेकुस्त इन्फो फीचर के तहत डाटा को डाउनलोड करने के अलावा एक्सपोर्ट और दूसरी एप में पोर्ट भी किया जा सकेगा।

Latest News

Top Trending

Connected nation

  • National connect