Top Connect

श्रावण महोत्‍सव में देश के प्रख्‍यात कलाकार करेंगे महाकाल की आराधना

21 जुलाई से शुरू होगा श्रावण महोत्सव
गायन,वादन एवं नृत्‍य की होगी प्रस्तुति
देश के 13 कलाकार देंगे प्रस्तुति
उज्‍जैन. भूतभावन श्री महाकालेश्‍वर के प्रांगण में प्रतिवर्षानुसार होने वाले अखिल भारतीय 16 वें श्रावण महोत्‍सव में भारत के ख्‍याति प्राप्‍त कलाकार गायन,वादन एवं नृत्‍य का शास्‍त्रीय एवं उपशास्‍त्रीय पक्ष रखकर श्री महाकालेश्‍वर की आराधना करेंगे। महोत्सव 21 व 28 जुलाई, 4, 11, 18 व 25 अगस्त की शाम होगा। 

महाकालेश्‍वर मंदिर के उप प्रशासक आशुतोष गोस्‍वामी ने बताया कि, इस वर्ष शास्‍त्रीय गायन में देश की शिखर गायिका कलकत्‍ता की श्रीमती कौशिकी चक्रवर्ती का गायन मुख्‍य आकर्षण का केन्‍द्र रहेगा। वहीं शास्‍त्रीय गायन में दिल्‍ली के कशिश मित्‍तल, जबलपुर से विवेक कर्महे, मुंबई से भूपेन्‍द्र पाठक का ध्रुपद गायन एवं उपशास्‍त्रीय गायन एवं भजन के रूप में वडोदरा की श्रीमती मेधा भोंसले अपनी कला से कलारसिकों को मंत्रमुग्‍ध करेंगे।

कार्यक्रम के दूसरे पक्ष शास्‍त्रीय वादन के रूप में कोलकाता के अजय प्रसन्‍ना का बांसुरी वादन, इन्‍दौर के दिव्‍येश गोस्‍वामी का पखावज वादन एवं दिल्‍ली के मेहताब अली का सितार वादन व भोपाल के अमित मलिक का वायलिन वादन आकर्षण का केन्‍द्र रहेगा। 

कार्यक्रम के तीसरे और आकर्षक पक्ष नृत्‍य में दिल्‍ली के मुकेश गंगानी, सुश्री समीक्षा शर्मा, सुश्री स्‍वाति सिन्‍हा, सुश्री कविता ठाकुर के कथक नृत्‍य की प्रस्‍तुति होगी। साथ ही इस अवसर पर कार्यक्रम में सभी विधाओं में नगर के उदयमान प्रख्‍यात कलाकार अपनी-अपनी विधा की प्रस्‍तुति देंगे। 

Latest News

Top Trending

Connected temple

  • Shree Mahakaleshwar Temple


  • Mahakaleshwar Jyotirlinga - 456006, India