Top Connect

गंदगी के विरूद्ध 12 हजार का जुर्माना वसूला

शहर में स्वच्छता को लेकर चालानी कार्यवाही जारी
व्यवसाईयों से स्वच्छता बनाए रखने की अपील
आयुक्त ने किया अधिकारियों का कार्य विभाजन
उज्जैन.जनस्वास्थ्य से जुडे़ स्वच्छ भारत अभियान के महत्वपूर्ण कार्य में जुटे स्वास्थ्य विभाग के अमले ने मंगलवार को नगर निगम ने गोपाल मंदिर, छत्रीचौक एवं विभिन्न क्षेत्रों की दुकाने और प्रतिष्ठानों में जाकर सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। टीम ने गंदगी पाए जाने और डस्टबीन का उपयोग न करने पर 12 हजार रुपए का जुर्माना वसूलने की कार्यवाही की। गौरतलब है कि आयुक्त डॉ. विजय कुमार जे अपने प्रयासों को निरन्तरता प्रदान करते हुए अधिकारियों कर्मचारियों को तैनात किए हुए हैं। इधर महापौर मीना विजय जोनवाल भी इस दिशा में निरन्तर मार्गदर्शन कर रही हैं जिसके सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं।
मंगलवार को महापौर मीना विजय जोनवाल ने निगम अमले के साथ व्यवसाईयों को समझाईश दी कि वे अपनी दुकानों पर खराब फलों एवं वस्तुओं का विक्रय न करें और स्वच्छता बनाए रखें। मंगलवार को 20 व्यवसाईयों से रूपये 12000 से अधिक राशि का जुर्माना वसूला गया, साथ ही 20 किलों से अधिक खराब फलों को जब्त कर नष्ट किया। उक्त क्षेत्रों से 10 किलो प्रतिबंधित अमानक स्तर की पॉलिथिन भी जब्त की गई। कार्यवाही के दौरान स्वास्थ्य निरीक्षक पुरूषोत्तम दुबे, दारागो मुकेश भाटी, गय्यूर खान, अवंतिलाल सहित निगम अमला उपस्थित रहा।

आयुक्त ने किया अधिकारियों का कार्य विभाजन
इधर आयुक्त डॉ. विजय कुमार जे द्वारा प्रशासनिक व्यवस्था की दृष्टि से आदेश जारी कर विभिन्न अधिकारियों का कार्य विभाजन किया गया। आयुक्त के आदेश अनुसार उपायुक्त सुनिल शाह को अपने वर्तमान कार्य के साथ साथ प्रकाश विभाग का भी प्रभार दिया गया, सहायक आयुक्त सुबोध जैन को अपने वर्तमान कार्य के साथ साथ सी.एम. हेल्प लाईन, कंट्रोल रूम के उपायुक्त का प्रभार दिया गया तथा सहायक सामुदायिक विकास संगठन (एनयूएलएम)प्रदीप सेन को अपने वर्तमान कार्य के साथ साथ कंट्रोल रूम तथा सी.एम. हेल्प लाईन का प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया है। राजेश तिवारी कंट्रोल रूम प्रभारी रहेंगे।

Latest News

Top Trending

Connected citizen ujjain

  • Ujjain-DPRO-UJJAIN