Top Connect

तीन दिन के अंदर विद्यालय में उपलब्ध होना चाहिए पुस्तकें

स्कूल शिक्षा मंत्री ने किया विद्यालय का औचक निरीक्षण
लैब के लिए फर्नीचर की मांग पर दिए व्यवस्था के निर्देश
जीव-विज्ञान का टीचर न होने पर हुए नाराज
भोपाल. स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ.प्रभुराम चौधरी ने शासकीय नवीन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, मिसरोद का आकस्मिक निरीक्षण किया। डॉ. चौधरी ने बच्चों से हिन्दी,अंग्रेजी और भूगोल विषय से संबंधित प्रश्न भी पूछे, जिनका बच्चों ने तत्परता से जवाब दिया।
15650194260.jpeg

मंत्री डॉ. चौधरी ने बच्चों से कहा कि निडर होकर स्कूल की समस्याएं बताएं। बच्चों ने उन्हें 12वीं कक्षा की जीव विज्ञान एवं गणित विषय की पुस्तकें न मिलने तथा जीव विज्ञान टीचर की सेवानिवृत्त होने के बाद कोई भी टीचर पदस्थ न होने की बात कही। स्कूल शिक्षा मंत्री ने स्कूल में तीन दिन के अंदर पुस्तकें उपलब्ध कराने तथा ऑफलाईन आवेदन आमंत्रित कर जीव विज्ञान विषय के लिये अतिथि शिक्षक की यथाशीघ्र नियुक्ति के निर्देश दिये। उन्होंने बच्चों को आश्वस्त किया कि मन लगाकर पढ़ें, आपकी सभी समस्याओं का जल्द से जल्द निराकरण किया जाएगा।
15650194261.jpeg

स्कूल परिसर का निरीक्षण
मंत्री डॉ. चौधरी ने स्कूल परिसर का निरीक्षण किया। उन्होंने रसायन एवं भौतिकी प्रयोगशाला देखी तथा लैब के लिये फर्नीचर की मांग पर कार्यवाही के लिये निर्देश दिये। डॉ.चौधरी ने शौचालय की सफाई व्यवस्था देखी और स्कूल परिसर में पौध-रोपण किया।
15650194262.jpeg

शिक्षकों से चर्चा
डॉ.चौधरी ने शिक्षकों से शाला की व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी प्राप्त की। शिक्षकों एवं बच्चों की उपस्थिति रजिस्टर देखें। स्कूल का पिछले वर्ष का रिजल्ट एवं फीस की जानकारी भी प्राप्त की। उन्होंने जीव-विज्ञान का टीचर न होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि भविष्य में किसी भी टीचर के रिटायर होने के पहले ही नये टीचर की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने जल्द ही स्कूल परिसर में ऑडिटोरियम बनवाने का आश्वासन दिया।

Latest News

Top Trending

Connected citizen bhopal

  • Bhopal-DPRO-BHOPAL