Top Connect

मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने किया अति-वर्षा प्रभावित मंदसौर जिले का हवाई सर्वेक्षण

सिर्फ़ हवाई सर्वेक्षण करने की बात निराधार साबित
प्रभावित क्षेत्र में 892 परिवारों का स्वास्थ्य परीक्षण
बाढ़ नियंत्रण-कक्ष को 24 घंटे चौकस रहने के निर्देश
मंदसौर. राजस्व एवं परिवहन मंत्री  गोविंद सिंह राजपूत ने अति-वर्षा प्रभावित मंदसौर जिले का हवाई सर्वेक्षण कर प्रभावितों के लिए राहत शिविरों,भोजन एवं स्वास्थ्य परीक्षण की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि प्राकृतिक आपदा प्रभावित क्षेत्रों में तत्काल समुचित राहत पहुंचाई जा रही है।  
15655411790.jpeg

राजपूत ने ग्राम बाजखेड़ी में स्थानीय तालाब के फूटने से ग्राम चांगली एवं मोहम्मदपुरा में पानी भर जाने से प्रभावित परिवारों को दी गई राहत की जानकारी भी प्राप्त की। 
15655411791.jpeg
मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के निर्देश के बाद रविवार को कलेक्टर मनोज पुष्प भी एक्शन में नजर आए सुबह से ही शहर में पीडब्ल्यूडी, नगरपालिका, पीएचई, आरईएस की टीम के साथ निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं को दुरुस्त करते देखें गए। दूसरी ओर पीएचई विभाग द्वारा लगातार पानी की गुणवत्ता की जांच की जा रही है। 
15655411792.jpeg
सिर्फ़ हवाई सर्वेक्षण करने की बात निराधार साबित
इधर सोशल मीडिया पर सिर्फ़ हवाई सर्वेक्षण करने की बात निराधार साबित हुई है,क्योंकि कलेक्टर मंदसौर के साथ हवाई सर्वेक्षण के बाद गोविंद सिंह ने ग्राम बनखेड़ी में तालाब फूटने से प्रभावित ग्रामीणों से मुलाकात कर उनसे प्रशासन द्वारा दी जा रही राहत व्यवस्थाओं की जानकारी भी ली थी।  
15655411793.jpeg
राजपूत ने सर्वेक्षण के बाद कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में अधिकारियों की बैठक ली और ग्राम पंचायत स्तर पर बचाव और राहत दलों का गठन किया। मंत्री ने जिला एवं तहसील स्तर पर बाढ़ नियंत्रण-कक्ष को 24 घंटे चौकस रहने के निर्देश भी दिए। गौरतलब है कि समय पर राहतकर्मी एवं बचाव दल द्वारा एक्शन लेने से बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में क्षति काफी कम हुई है। प्रभावित क्षेत्र में 892 परिवारों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया है।
15655411794.jpeg
कलेक्टर मनोज पुष्प ने बताया कि राहत शिविरों में प्रभावितों को 50-50 किलो गेहूँ नि:शुल्क वितरित किया जा रहा है। पीड़ितों को स्थानीय स्कूलों में लगाए गए अस्थाई शिविरों में शिफ्ट किया गया है और उनके भोजन आदि की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। पानी उतरने के बाद प्रभावित परिवार अपने-अपने घर वापस लौटेंगे।

Latest News

Top Trending

Connected citizen ujjain

  • Mandsour-DPRO-UJJAIN