Top Connect

तीन साल से अधिक समय से एक ही स्थान पर पदस्थ अधिकरियों का हुआ तबादला

एक दर्जन आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला
कार्य में बदलाव करते हुए नवीन स्थान पर किया पदस्थ
शमी को दिया पुलिस रिक्रूटमेंट शाखा का अतिरिक्त प्रभार
भोपाल. कमल नाथ सरकार ने आज तीन साल से एक ही स्थान पर पदस्थ अधिकारियों का स्थानांतरण कर उन्हें नवीन स्थान पर पदस्थ किया है। सीएम के निर्देश के बाद मंगलवार शाम के सूची जारी की गई जिसमें एक दर्जन से अधिक आईपीएस अधिकारियों के नाम है। 

गौरतलब है कि आज के स्थानांतरण का मुख्य उद्देश्य एक ही स्थान पर जो भी अधिकारी लम्बे समय से पदस्थ रहे हैं एवं उनके कार्य में बदलाव करते हुए उन्हें सामान्य प्रक्रिया के तहत नवीन स्थान पर पदस्थ किया गया है।

दूसरी और इन अधिकारियों की नवीन पदस्थापना के पीछे वर्तमान में चल रहे चर्चित प्रकरण को भी देखा जा रहा है। सूत्रों का कहना है कि प्रकरण में अधिकारियों और राजनेताओं की संलिप्तता होने के कारण वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा कानून सम्मत कार्रवाई करने की दृष्टि से नये अधिकारियों को पदस्थ किया है। 

प्रचलित प्रकरण अत्यंत महत्वपूर्ण एवं संवेदनशील होने की वजह से वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा इस प्रकरण को हेण्डल करना अत्यंत हो रहा है। इसलिए शासन द्वारा इस मामले में वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों की पद-स्थापना की है। साथ ही उन वरिष्ठ अधिकारियों के अधीनस्थ भी ऐसे अधिकारियों की पद-स्थापना की  है,जिन्होंने महत्वपूर्ण प्रकरण हेण्डल किये हैं और वे भी वरिष्ठ और अनुभवी हैं।

इधर एटीएस चीफ एवं हनी ट्रेप मामले की जांच कर रहे संजीव शमी को पुलिस रिक्रूटमेंट शाखा का अतिरिक्त प्रभार उनके वर्तमान एंटी नक्सल शाखा के प्रभार के साथ-साथ दिया गया है। श्री शमी को वर्तमान प्रभार देने का उद्देश्य आगामी एक साल में लगभग 20 हजार से अधिक पुलिस कर्मचारियों की नियुक्ति कार्रवाई की जाना है। ऐसे में रिक्रूटमेंट कार्य हेतु श्री संजीव शमी को रिक्रूटमेंट शाखा में पदस्थ किया गया है।

Latest News

Top Trending

Connected citizen bhopal

  • Bhopal-DPRO-BHOPAL